लाइव दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 स्कोर अपडेट: मार्को जानसन ने पथुम निसांका को आउट किया, श्रीलंका 37/1

Share

लाइव दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 स्कोर अपडेट: दक्षिण अफ्रीका की विस्फोटक पारी आखिरकार खत्म हो गई और यह रिकॉर्ड्स की पारी थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका विश्व कप मैच में 3 शतक लगाने वाली पहली टीम बन गई, एडेन मार्कराम बने आईसीसी विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज़ शतक बनाने वाला बल्लेबाज और यह आईसीसी विश्व कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

क्विंटन डी कॉक और रासी वान डेर डुसेन के विकेट से श्रीलंका के गेंदबाजों को कुछ सफलता मिली, लेकिन अगले दो बल्लेबाज- एडेन मार्कराम और हेनरिक क्लासेन समान रूप से हावी हैं। दक्षिण अफ्रीका की पारी 400 के करीब पहुंच रही है.

क्विंटन डी कॉक और रासी वान डेर डुसेन ने पहले पावरप्ले के बाद गियर बदला और श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ कुछ बड़े शॉट लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक जड़े और अपनी टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे हैं।

पहले 10 ओवर के दौरान श्रीलंकाई तेज गेंदबाज खेल पर पूरी तरह हावी रहे। दिलशान मदुशंका ने बेहतरीन गेंद पर कप्तान टेम्बा बावुमा को आउट किया जिसके बाद क्विंटन डी कॉक और रासी वान डेर डुसेन पहले 10 ओवर के दौरान काफी शांत रहे।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने 7 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आमना-सामना दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। दक्षिण अफ्रीका चार तेज गेंदबाजों और केशव महाराज के रूप में एक विशेषज्ञ स्पिनर को उतार रहा है जबकि श्रीलंका तीन तेज गेंदबाजों और इतने ही हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ उतरा है।

श्रीलंका ने 1996 में विश्व कप जीता, लेकिन ट्रॉफी प्रोटियाज़ से दूर रही, बावजूद इसके कि वे हर टूर्नामेंट में पसंदीदा टीमों में से एक रहे।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच 80 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं, जिसमें प्रोटियाज ने 45 और श्रीलंका ने 33 जीते हैं। दक्षिण अफ्रीका का आईसीसी विश्व कप में काफी बेहतर रिकॉर्ड है, जिसने अब तक खेले गए छह मैचों में से चार में जीत हासिल की है। .

यह उनकी पहली मुलाकात होगी, जो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी. पिछली बार जब दक्षिण अफ्रीकी टीम यहां खेली थी तो 99 रन पर आउट हो गई थी। श्रीलंका ने इस स्थान पर पांच बैठकों में केवल एक बार जीत हासिल की है।

दिल्ली में बल्लेबाजों के लिए एक उत्कृष्ट पिच है, जिसमें छोटी सीमाएँ हैं जो उन्हें अधिक अंक अर्जित करने की अनुमति देती हैं। इसके अलावा, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, सूखी पिच स्पिनरों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान कर सकती है। इस सतह पर, पहली पारी का औसत स्कोर 230 है। 60% की जीत प्रतिशत के साथ, दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों का इस स्थान पर एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है।

दिल्ली के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा है और बारिश की संभावना कम है। AccuWeather साफ़ आसमान और लगभग 45% आर्द्रता के साथ एक धूप वाले दिन की भविष्यवाणी करता है, जो आदर्श खेल की स्थिति प्रदान करता है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच: शीर्ष कहानियां

  1. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया
  2. दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने स्थिर शुरुआत की लेकिन कसुन राजिथा की गति ने जल्द ही कप्तान टेम्बा बावुमा को आउट कर दिया
  3. श्रीलंकाई तेज गेंदबाज पूरी तरह से हावी हैं और बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कोई मौका नहीं दे रहे हैं.
  4. क्विंटन डी कॉक और रासी वैन डेर डुसेन पहले 10 ओवरों के दौरान शांत रहे लेकिन फिर गियर बदल दिया
  5. दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया और शानदार साझेदारी निभाते हुए दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को आगे बढ़ाया.
  6. क्विंटन डी कॉक ने सफलतापूर्वक अपना पहला विश्व कप शतक जमाया, लेकिन अगली ही गेंद पर आउट हो गए।
  7. रैसी वैन डेर डुसेन अपने शतक के तुरंत बाद आउट हो गए और एडेन मार्कराम ने आक्रमण जारी रखा।
  8. एडेन मार्कराम आईसीसी विश्व कप में सिर्फ 49 गेंदों में शतक बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।
  9. और डेविड मिलर की जोरदार पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 428 रन बनाए।

Leave a Comment